IND Vs IRE Highlights : भारतीय टीम का टी20 वर्ल्ड कप में विजयी आगाज, रोहित शर्मा ने जड़ा अर्धशतक, आयरलैंड को 8 विकेट से रोंदा

IND Vs IRE Highlights : भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आयरलैंड को बुरी तरह हरा दिया। रोहित शर्मा ने 52 रनों की कप्तानी पारी खेली।

IND Vs IRE Highlights

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आठवां मैच भारत और आयरलैंड के बिच खेला गया। इस मैच में आयरलैंड को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। दरअसल, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर आयरलैंड को पहले बल्लेबाजी करने को कहा। आयरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 ओवर में सिर्फ 96 रनों पर ढेर हो गई। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 12.2 ओवर में 97 रन बनाकर 8 विकेट से आसानी से जीत हासिल कर ली। भारत के लिए रोहित शर्मा ने 37 गेंदों में 52 रनों की अच्छी पारी खेली। वहीं, गेंदबाजी में हार्दिक पंड्या ने 3 विकेट चटकाए।

96 रन पर ढेर हो गई आयरलैंड

पहले बल्लेबाजी करने उत्तरी आयरलैंड की शुरुआत बेहद खराब रहीं। तीसरे ही ओवर में आयरलैंड ने सिर्फ 9 के स्कोर पर अपने 2 विकेट खो दिए। कप्तान पॉल स्टिर्लिंग ने 2 और एंड्रयू बालबर्नी 5 रन बनाकर अर्शदीप सिंह का शिकार हो गए। लोर्कन टकर 10 रन बनाकर हार्दिक पंड्या की गेंद पर बोल्ड हुए। हैरी टेक्टर ने 4, कर्टिस कैम्फर ने 12 और जॉर्ज डॉकरेल ने 3 रन बनाए। गैरेथ डेलानी ने 14 गेंदों में 26 रनों का योगदान दिया, जिसमे 2 छक्के और 2 चौके शामिल है।

टीम इंडिया की और से हार्दिक पंड्या ने 3 विकेट चटकाए। अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए। वहीं, मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिला।

रोहित ने खेली कप्तानी पारी

97 रनों के छोटे से स्कोर का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत ठीक-ठाक रहीं। विराट कोहली ने 1 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने 37 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली, इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 3 छक्के निकले। सूर्यकुमार यादव ने 2 रन बनाए। ऋषभ पंत 26 गेंद में 36 रन बनाकर नाबाद लोटे, इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए।

आयरलैंड की तरफ से मार्क अडायर और बेंजामिन वाइट ने एक-एक विकेट लिए।

यह भी पढ़े :

Dinesh Karthik Retirement : दिनेश कार्तिक ने किया संन्यास का ऐलान, सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट लिखकर खेल को कहा अलविदा

1 thought on “IND Vs IRE Highlights : भारतीय टीम का टी20 वर्ल्ड कप में विजयी आगाज, रोहित शर्मा ने जड़ा अर्धशतक, आयरलैंड को 8 विकेट से रोंदा”

Leave a comment