PAK vs NZ 4th T20 Pitch Report : बल्लेबाजों की होगी बादशाहत, या कहर बनकर बरसेंगे गेंदबाज, जानिए लाहौर के पिच का मिजाज

PAK vs NZ 4th T20 Pitch Report : पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बिच चौथा टी20 मुकाबला लाहौर में खेला जाएगा। दोनों टीमें इस सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है।

PAK vs NZ 4th T20 Pitch Report

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बिच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मैच 25 अप्रैल को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समय अनुसार रात 8:00 बजे से शुरू होगा। आपको बता दे दोनों टीमें इस सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है। पहले टी20 मैच में बारिश के कारण कोई रिजल्ट देखने को नहीं मिला था, दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया था और तीसरे टी20 मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से हार झेलना पड़ा था।

गद्दाफी स्टेडियम पिच रिपोर्ट

गद्दाफी स्टेडियम की पिच सपाट है, जिसके कारण बल्लेबाजों को इस पिच से अच्छी खासी मदद मिलती है। गेंदबाजों को इस पिच से कुछ खास मदद नहीं मिलती है। हालंकि, खेल जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा स्पिन गेंदबाज विकेट चटकाने में सफल हो सकते है। वैसे नई गेंद से तेज गेंदबाजों को विकेट चटकाते हुए देखा गया है। इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला सही माना जाएगा, क्योंकि टारगेट का पीछा करने वाली टीम से ज्यादा इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है। लाहौर के स्टेडियम पर सवार्धिक स्कोर इंग्लैंड ने बनाया है। इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ 209 रन बनाए थे।

क्या कहते है गद्दाफी स्टेडियम के आकड़े

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बिच चौथा टी20 मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाने वाला है। लाहौर के इस स्टेडियम पर अभी तक 27 टी20 मुकाबले खेले गए है, जिसमे से 16 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है और रनों का पीछा करने वाली टीम को 11 मैचों में जीत हाथ लगी है। लाहौर के मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 162 रन रन है, जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 144 रन है।

गद्दाफी स्टेडियम के आकड़े

कुल टी20 मैच – 27
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच – 16
पहले गेंदबाजी करते हुए जीते गए मैच – 11
पहली इनिंग का औसत स्कोर – 162
दूसरी इनिंग का औसत स्कोर – 144
उच्चतम स्कोर – 209/3, इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान
न्यूनतम स्कोर – 94/10, न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान
उच्चतम स्कोर चेस – 176/8, पाकिस्तान बनाम जिम्बाब्वे
न्यूनतम स्कोर डिफेंड – 126/7, पाकिस्तान महिला बनाम बांग्लादेश महिला

यह भी पढ़े :

DC Vs GT Highlights : ऋषभ पंत के तूफानी पारी के आगे, किसी काम न आई साई-मिलर की शानदार पारी, एक रोमांचक मुकाबले में दिल्ली को 4 रनों से मिली जीत

1 thought on “PAK vs NZ 4th T20 Pitch Report : बल्लेबाजों की होगी बादशाहत, या कहर बनकर बरसेंगे गेंदबाज, जानिए लाहौर के पिच का मिजाज”

Leave a comment