PAK Vs NZ 4th T20 Highlights : एक रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान की हुई हार, न्यूजीलैंड को चार रनों से मिली जीत, फखर का शानदार अर्धशतक हुआ बेकार

PAK Vs NZ 4th T20 Highlights : एक रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 4 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड अब सीरीज में 2-1 से आगे है।

PAK Vs NZ 4th T20 Highlights

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बिच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रहीं है। इस सीरीज का चौथा मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा। इस रोमांचक मकाबले में पाकिस्तान जीत से चार रन दूर रह गई। न्यूजीलैंड के लिए टिम रॉबिन्सन ने 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। पाकिस्तान की तरफ से फखर जमान ने 61 रनों की अच्छी पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुना। न्यूजीलैंड की टीम ने रॉबिन्सन के 51 रनों की बदौलत 7 विकेट गवां कर 178 रन बनाई। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 8 खोकर 174 रन ही बना सकी और जीत से 4 रन दूर रह गई।

रॉबिन्सन ने जड़ा अर्धशतक

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत की। टिम रॉबिन्सन और टॉम ब्लंडेल ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। ब्लंडेल 15 गेंदों में 28 रन बनाकर जमान खान की गेंद पर आउट हो गए। रॉबिन्सन ने 36 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली, जिसमे 4 चौके और 2 छक्के शामिल है। मार्क चैपमैन कुछ खास नहीं कर सके और 8 रन बनाकर चलते बने। डीन फॉक्सक्रॉफ्ट ने 26 गेंद में 3 छक्के की मदद से 34 रन बनाए। कप्तान माइकल ब्रेसवेल ने 27 रनों का योगदान दिया। जोश क्लार्कसन अपनी पहली ही गेंद पर अब्बास अफरीदी का शिकार हो गए। जेम्स नीशाम 11 रन बनाकर नाबाद रहें।

पाकिस्तान की तरफ से अब्ब्बास अफरीदी ने 3 विकेट झटके। मोहम्मद आमिर, जमान खान, उसामा मीर और इफ्तिखार अहमद ने 1-1 विकेट हासिल किए।

फखर का शानदार अर्धशतक हुआ बेकार

179 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराब हुई। कप्तान बाबर आजम सिर्फ 13 के स्कोर पर आउट हो गए, उन्होंने 5 रन बनाए। सैम अयूब 20 रन बनाकर आउट हो गए। उस्मान खान ने 16 रन बनाए। शादाब खान 7 रन बनाकर ब्रेसवेल का शिकार हो गए। इफ्तिखार अहमद ने 23 रनों का योगदान दिया। फखर जमान ने 45 गेंदों में 61 रनों की अच्छी पारी खेली, इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 3 छक्के निकले। इमाद वसीम 11 गेंद में 4 चौके की मदद से 22 रन बनाकर नाबाद लौटे।

न्यूजीलैंड की और से विलियम ओ रूर्के ने 3 और बेन सीयर्स ने 2 विकेट चटकाए। वहीं, माइकल ब्रेसवेल और जेम्स नीशाम को 1-1 विकेट मिला।

यह भी पढ़े :

PAK vs NZ 4th T20 Pitch Report : बल्लेबाजों की होगी बादशाहत, या कहर बनकर बरसेंगे गेंदबाज, जानिए लाहौर के पिच का मिजाज

1 thought on “PAK Vs NZ 4th T20 Highlights : एक रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान की हुई हार, न्यूजीलैंड को चार रनों से मिली जीत, फखर का शानदार अर्धशतक हुआ बेकार”

Leave a comment