SRH Vs RR Pitch Report : चेन्नई में बल्लेबाजों का होगा राज, या कहर बनकर बरसेंगे गेंदबाज, जानिए पिच का मिजाज

SRH Vs RR Pitch Report : सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बिच IPL 2024 का क्वालिफायर-2 मैच खेला जाने वाला है। यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा।

SRH Vs RR Pitch Report

IPL 2024 का क्वालिफायर-2 मैच सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बिच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जायगा। यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए करो या मरो वाला है। जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी, वह सीधा कोलकाता नाईट राइडर्स से फाइनल खेलेगी। आपको बता दे कोलकाता ने क्वालिफायर-1 में हैदराबाद को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। तो आईए जानते हैं चेन्नई की पिच बल्लेबाजों के लिए ज्यादा मददगार साबित होगी या गेंदबाजों के लिए।

एमए चिदंबरम स्टेडियम पिच रिपोर्ट

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच स्लो रहती है। जिसके कारण स्पिनरों को इस पिच से काफी मदद मिलती है। धीमी पिच होने के कारण बल्लेबाज शुरुआत में बड़े शॉट आसानी से नहीं लगा पाते है। लेकिन बल्लेबाज शुरुआत में थोड़ा संभल कर खेले, तो वह टीम के लिए अच्छी और बड़ी पारी खेल सकते है। इस मैदान पर अगर पिछले मुकाबले की बात करे तो पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने सिर्फ 141 रन बनाई थी और दूसरी पारी में टीम ने 145 रन बनाकर मैच जीत लिया था।

क्या कहते है एमए चिदंबरम स्टेडियम के आकड़े

SRH और RR के बिच IPL 2024 का क्वालिफायर-2 मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है। चेन्नई के इस स्टेडियम पर अभी तक 83 मैच खेले गए है, जिसमे से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 48 मैचों में जीत मिली है, जबकि 35 मैचों में स्कोर का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है। चेन्नई के मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 164 रन है।

SRH Vs RR हेड टू हेड

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बिच IPL में कुल 19 मैच खेले गए है। इनमें से 10 मुकाबलों में SRH ने जीत दर्ज की है, जबकि RR को 9 मैचों में जीत मिली है। आपको बता दे आईपीएल 2024 में इन दोनों टीमों के बिच यह दूसरी भिड़ंत है। इस साल जब इन दोनों टीमों के बिच पहली भिड़ंत हुई थी तब SRH ने रोमांचक मैच में RR को एक रन से हरा दिया था।

यह भी पढ़े :

PAK Vs NZ 4th T20 Highlights : एक रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान की हुई हार, न्यूजीलैंड को चार रनों से मिली जीत, फखर का शानदार अर्धशतक हुआ बेकार

1 thought on “SRH Vs RR Pitch Report : चेन्नई में बल्लेबाजों का होगा राज, या कहर बनकर बरसेंगे गेंदबाज, जानिए पिच का मिजाज”

Leave a comment